आधार को पैन नंबर के साथ लिंक कैसे करे ऑनलाइन। Link Aadhaar With Pan.

Please Share This

आधार को पैन नंबर के साथ लिंक कैसे करे

पैन कार्ड को आधार कार्ड के साथ कैसे लिंक करें ऑनलाइन 2020 – 21. -Aadhaar से Pan Card लिंक। 

Link PAN with Aadhaar Just a Minute. | पैन कार्ड आधार नंबर से लिंक करे ऑनलाइन । | पैन नंबर को आधार से लिंक करे। | आधार कार्ड को पैन नंबर के साथ लिंक करे। | आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक कैसे करें। | आधार कार्ड नंबर को पैन नंबर के साथ लिंक कैसे करे। | Link PAN Card to AAdhar online. | आधार को पैन कार्ड से कैसे जोड़े ऑनलाइन घर बैठे। | आधार कार्ड पैन कार्ड से लिंक है या नहीं कैसे पता करे। |

नमस्कार दॉतों आज हम फिर हाजिर है। एक नई जानकारी के साथ आज आपको घर बैठे ऑनलाइन माध्यम से  पैन कार्ड को आधार कार्ड के साथ लिंक करने की संपूर्ण जानकारी इस ARTICLE में देंगे। जैसे कि आधार को पैन नंबर के साथ  कैसे लिंक करें? आधार को पैन नंबर के साथ लिंक करने के क्या फायदे हैं? और साथ ही आपका आधार नंबर पैन से लिंक है या नहीं कैसे चेक करे? और आने वाली ऐसी सभी नई जानकारी को जानने के लिए हमारी वेबसाइट को फॉलो करें।  AADHAR CARD KO PAN CARD SE LINK KAISE KARE.

पैन कार्ड को आधार कार्ड से LINK करने के फायदे। 2020 -21.

पैन कार्ड इनकम टैक्स एक्ट 1961 के तहत भारत में बनाए जाते हैं जिसकी निगरानी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट Income Tax Department (Central Board Of Direct Tax ) सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स करती है।

1. पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने से जो लोग आयकर रिटर्न फाइल भर रहे हैं उन लोगों को काफी फायदा होता है। पैन कार्ड के साथ आधार कार्ड लिंक होने से टैक्स रिटर्न भरते वक्त रिटर्न फाइल बेंगलुरु ऑफिस भेजने की जरूरत नहीं होती।

2. पैन कार्ड के साथ आधार कार्ड लिंक होने पर यदि आप अपना पासपोर्ट बनाते हैं तो आपको 2 हफ्ते से ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

3. बैंक में खाता खुलवाने के लिए भी आधार कार्ड का पैन कार्ड से लिंक होना बहुत जरूरी है।

4. आधार कार्ड से पैन कार्ड लिंक होने से Income Tax Department ये अंदाजा लगा सकता है कि सरकारी स्कीम का फायदा सही लोगों तक पहुंच पा रहा है या नहीं।

5. इनकम टैक्स (Income Tax) कानून के सेक्शन 139AA के तहत Income Tax  देने वाले हर नागरिक के लिए पैन में आधार लिंक करना जरूरी है।

पैन कार्ड को आधार कार्ड के साथ कैसे लिंक करें – How to link PAN card with Aadhaar Card.

1. AADHAAR CARD से PAN CARD को लिंक करने के लिए सबसे पहले आपको इस ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।= https://www.incometaxindiaefiling.gov.in/home

आधार को पैन नंबर के साथ लिंक कैसे करे ऑनलाइन। Link Aadhaar With Pan.

2. जहां पर आपको आधार कार्ड LINK करने का ऑप्शन दिखाई देगा। आपको लिंक आधार पर क्लिक करना है. ऐसा करने से आपके पास नया पेज खुल जाएगा। जैसा निचे चित्र में दिखाया गया है।

3. सबसे पहले आपको अपने पैन कार्ड नंबर फिर नीचे वाले बॉक्स में आधार कार्ड नंबर और उसके नीचे वाले बॉक्स में वही नाम डालना है जो आपके आधार कार्ड में है।

4. फिर आपको I agree to validate my Aadhar details with UIDAI पर क्लिक करना है फिर कैप्चा कोड डालकर लिंक आधार पर क्लिक करना है।

आधार को पैन नंबर के साथ लिंक कैसे करे ऑनलाइन। Link Aadhaar With Pan.

5. आपका पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक हो जाएगा ।

पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक हुआ या नहीं कैसे पता करे ऑनलाइन। 

1. अगर आपको पता नहीं है कि आपका पैन आधार नंबर से लिंक हुआ है या नहीं ये जानने के लिए आपको फिर से आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। और फिर से Link Aadhar खोलना है। इसमें सबसे ऊपर जैसे चित्र में दिखाया गया है।

आधार को पैन नंबर के साथ लिंक कैसे करे ऑनलाइन। Link Aadhaar With Pan.

2. अब आपको Click here to view the status if you have already submit link Aadhar request. पर क्लिक करना है।

3.फिर आपके सामने एक नया पेज खुलेगा। अब आपको पहले बॉक्स में अपना पैन कार्ड नंबर दूसरे बॉक्स में अपना आधार नंबर लिखना है।

4. फिर लिंक आधार स्टेटस पर क्लिक करना । अगर आपका पैन कार्ड आधार कार्ड के साथ लिंक है।  तो you Pan is linked to Aadhar number दिखाई देगा। इस तरह से आप अपने आधार कार्ड और पैन कार्ड को लिंक कर सकते है।

नोट=  इस पोस्ट का मुख्य उद्देश्य आप लोगों को पैन कार्ड आधार कार्ड से कैसे लिंक करते हैं की संपूर्ण जानकारी देना था पोस्ट में दी गई सभी जानकारी सरकार के अनुसार बदलती रहती है इसलिए आप भी आवेदन करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट अवश्य चेक कर ले।

निष्कर्ष:-

यह सभी जानकारी पढ़ कर मुझे नहीं लगता की आपको दूसरी वेबसाइट पर Visit करना पढ़े क्योकि हमारा यह उदेश्य है की आप को सही जानकारी मिले और आपके समय और धन की बचत हो।

दोस्तों मुझे पूरा विशवास है की आज की हमारी पोस्ट “पैन कार्ड को आधार कार्ड से कैसे जोड़े ऑनलाइन”  आपको बहुत ही अच्छी व आपको समझ में भी आगयी होगी। और इससे आज आपने बहुत कुछ सिखा है तो अपने मित्रों, दोस्तों को सिखाने के लिए इस पोस्ट को शेयर करना ना भूले। अगर अब भी कुछ कमी है। तो हमे Comment करके जरूर बताए।  और ऐसी ही नई जानकारी लेने के लिए हमारी WEBSITE को सब्सक्राइब जरुर करे.

Read More:-

  1. Heavy Licence Training form Haryana. 
  2. Apki Beti Hmari Beti Yojna. Haryna.
  3. New Bijli connection Haryan Online.
  4. Vivah shugn Yojna Online.
  5. सक्षम योजना अप्लाई ऑनलाइन।
  6. सरल हरियाणा अकाउंट पंजीकरण। 
  7. वोटर आईडी कार्ड ऑनलाइन पंजीकरण 2020 -21.
  8. हरियाणा सुपर 100 योजना। 
  9. pan card Application form staus Check. 
  10. PAN CARD नंबर की विशेषता।
  11. आधार कार्ड से पैन कार्ड ऑनलाइन।
  12. बिना डॉक्युमेंट्स कैसे करें नए आधार कार्ड के लिए अप्लाई। 
Please Share This
Previous Article
Next Article