About Us

Please Share This

superfast3education.in का about us पेज पर आपका ह्रदय से हार्दिक स्वागत है। यहाँ पर आपको सरकार की नई स्कीमों/योजना, कंप्यूटर, इंटरनेट, पैन कार्ड, आधार कार्ड और स्वास्थ्य के बारे में जानकरी पढ़ने को मिलेगी। 

superfast3education.in पर कंटेंट सामग्री इस प्रकार है। 
 
 
1. सरकारी योजना – इस के केटेगरी अंदर हम अपने पाठको को हिंदी सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना की जानकारी आप लोगो तक पहुंचाते है। ताकि आप लोगो को सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजना की जानकारी हिंदी में मिल सके।  भारत में बढती बेरोजगारी को देखते हुए बेरोजगार युवा को गवर्मेंट जॉब की जानकारी देना है  व गरीब लोगो को सरकार से जुडी स्कीमों के बारे में जानकारी देना है इसीलिए ही हमने  हिन्दी भाषा में  लिखना शुरू किया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक  ज्ञान का विस्तार हो सके,  हमारी राष्ट्रीय भाषा हिन्दी पुरे भारत वर्ष में बोली जाती है l इससे प्रत्येक व्यक्ति अपनी राष्ट्रीय भाषा “हिन्दी” में ज्ञान/सूचना को प्राप्त करने में सक्षम होगा एवं सही अर्थों में स्वस्थ भारत बेरोजगारी मुक्त भारत का सपना पूरा होगा।
 
2. कंप्यूटर और इंटरनेट की जानकारी  – देश में बढ़ते टेक्नोलॉजी के विकास को देखते हुए हमने अपने पाठको के लिए कंप्यूटर और इंटरनेट की  केटेगरी भी बनाई है। ताकि भविष्य में आने वाली टेक्नोलॉजी की जानकारी आप लोगो को तक पहुँचाई जा सके। कंप्यूटर के  हम आपको कंप्यूटर का इतिहास, कंप्यूटर की पीढ़िया, कबोर्ड और माउस से संबंधित उच्च शिक्षा की जानकारी प्रदान करेंगे। 
 
3. पैन और आधार कार्ड की जानकारीइस इस के केटेगरी अंदर हम अपने पाठको को हिंदी में आधार कार्ड कैसे डोनलोड करते है।, आधार कार्ड में एड्रेस चेंज, छोटे बच्चों के आधार कार्ड कैसे बनाए जाते है। पैन कार्ड को आधार कार्ड से  करते है। नया पैन कार्ड कैसे बनाते है। पैन कार्ड में करक्शन कैसे ठीक करते है। कहने का मतलब आधार कार्ड और पैन कार्ड से संबंध रखने वाली हर जानकारी इस कैटगरी के अंदर आपको मिलेगी।  
 
सुपरफॉस्ट 3 एजुकेशन के लेखक – superfast3education.in का लेखक और संस्थापक सैनी जी है जिन्होंने इस वेबसाइट को बनांने में दिन रात मेहनत की है. आज हम इन्ही के प्रयासों से अपने पाठकों को हिंदी में  जानकारी दे रहे है। ये हरियाणा राज्य के छोटे से गांव से है। 
Please Share This