How to Remove Domain Url Website From Cutestat in Hindi.

Please Share This

How to Remove Domain Url website from cutestat in Hindi.

How to Remove My website Url from cutestat In Google Search Engine.

नमस्कार दोस्तों मैं आपका दोस्त सैनी आज आप लोगों को बताऊंगा। की Website Domain ko Cutestat Webstie Se Kaise Delete Kare. How to Remove/ Delete Website Url  Cutestat in Hindi. Apni Website Ke Url Ko Cutestat Website Se Kaise Htaye. Hindi me.  आप लोग CuteStat website से अपना Domain Url किस तरह से Block या Reomve कर सकते हैं।

मैं मानता हूं कि Cutestat Website  आपकी Websites  की Google  खोजो पर आप की स्थिति दर्शाती हैं। परंतु यह फिर भी आपके वेबसाइट के लिए बुरा है क्योंकि जब भी आप अपना Domain Google   के अंदर Search करते हैं तो Google Search  में आपके Domain नाम के साथ cutestat Search Engine  में दिखाता है.

जो क्लिक करने पर आपकी Website पर ना ले जाकर cutestat पर ले जाता है जिससे आपके Users को काफी परेशानी होती हैं कहने का मतलब यह है की cutestat आपकी

How to Delete my Url Information on Cutestat Website in Hindi.

Website के Users को अपनी Websites पर ले जाता है जिससे आपकी Website Traffic के  में तो कमी आती है साथ साथ आपकी Website के भी सभी आंकड़े भी उस  Users  को दिखा देता है जिससे आपको काफी परेशानी हो सकती हैं।

अगर किसी ने अपनी Websites  को cutestat के माध्यम से अपनी वेबसाइट की स्थिति जानने का प्रयास किया है. और इस मुसीबत का सामना किया है तो  मेरे द्वारा दिए गए Instruction  को पढ़कर आप आसानी से अपने URL को cutestat  से Remove कर सकते हैं तो चले स्टार्ट करते हैं।

How to Remove my website domain Name from Cutestat Website in Hindi.

1.सबसे पहले आपको cutestatकी Websites पर जाना है।

2.अब आपको सबसे लास्ट में जाना है जैसे कि निचे स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है।

how to remove website from cutestat com3.इसमें आपको Cutestat  Remove or Update पर क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद आपके सामने इस प्रकार का पेज दिखाई देगा।

how to remove website from cutestat com

How to Delete My Website Cutestat in Hindi. 

4.इसमें आपको domain name डालना है। फिर रिमूव पर टिक करके submit पर क्लिक करें। दोस्तों सभी बातें ध्यान से पढ़ें। आपके सामने नीचे दिखाया गया है जैसा पेज ओपन होगा।

how to remove website from cutestat com

5.अब आपको अपने ब्लॉग या अन्य वेबसाइट की सेटिंग में जाकर Robots.txt फाइल ढूंढना हैं।आपको Blogger के बारे में बता रहा हूं सबसे पहले आप अपनी ब्लॉग की Search Preference वाली Settings में जाए और  आपने Custom Robots.txt Edit  करें।

how to remove website from cutestat com

6.अगर आपने Custom Robots.txt Edit की फाइल इसमें नहीं अपलोड कर रखी तो आप गूगल सर्च में अपना पूरा domain name https://www.domainname/robots.txt डालकर अपनी Robots.txt  फाइल पा सकते हैं जैसा नीचे दिखाया गया है।

how to remove website from cutestat com

7.अब इस फाइल को कॉपी करके अपने ब्लॉग की Robots.txt फाइल में जाकर पेस्ट कर दें अब आप फिर से  cutestat की वेबसाइट पर जाएं और वहां से इस कोड

User-agent: CuteStat
Disallow: /

को कॉपी कर करके जैसा स्क्रीन शॉट में दिखाए गए हैं।

how to remove website from cutestat com
8.इस कोड को कॉपी करें और स्क्रीनशॉट में दिखाए।

how to remove website from cutestat com

अनुसार अपने Robots.txt फाइल में न्याय कोड पेस्ट करके सेव चेंज पर क्लिक करके। आपको cutestat पर जाना है और अपना domain name डालकर रिमूव इंफॉर्मेशन पर टिक करके सबमिट पर क्लिक करना है। ऐसा करने के तुरंत बाद आपके सामने मैसेज आएगा। कि आपका domain name इस Websites से Remove कर दिया जाएगा एक या 2 दिन के अंदर Google search से भी हटा दिया जाएगा।

How to Delete My website Url  from cutestat In Google Search Engine

 आपको मेरी post कैसी लगी जरूर बताए।

निष्कर्ष:-

हमारे ब्लॉग पर दी गयी जानकारी को पढ़ कर मुझे नहीं लगता की आपको दूसरी वेबसाइट पर Visit करना पढ़े. क्योकि हमारी यही कोशिश रहती है की आप को सही जानकारी मिले और आपके समय व धन की बचत हो।

दोस्तों मुझे पूरा विशवास है. (How to Remove My website link from cutestat In Google Search Engine In Hindi.) आज की हमारी पोस्ट आपको बहुत ही अच्छी लगी होगी। आपको समझ में आ रही होगी। और आज आपने बहुत कुछ सिखा है तो अपने दोस्तों को सिखाने के लिए इस पोस्ट को शेयर करना ना भूले। अगर अब भी कुछ कमी है। तो हमे Comment करके जरूर बताए। और ऐसी ही नई जानकारी लेने के लिए हमारी Website को सब्सक्राइब जरुर करे.

Please Share This
Previous Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *