Computer Internet को Mobile Phone में कैसे चलाएं या Connect करें?

Please Share This

Computer/Laptop Internet Ko Smartphone Se Kaise Connect Kare

computer se mobile me internet kaise chalaye. | pc se mobile me internet kaise chalaye.

Computer Laptop Internet को Mobile Phone Me Kaise Share Kare | Computer Laptop Ke Internet Ko Mobile Me Kaise Share Kare. | How to make Computer Laptop a wifi hotspot in Hindi. | Computer Laptop Internet Ko Mobile Phone se Kaise Jode. |  Pc Lappy se mobile par internet kaise chalaye. | 

नमस्कार दोस्तों आज हम फिर हाजिर है एक नई जानकारी के साथ आज हम आपको एक नई इन्टरनेट से जुडी जानकारी देने जा रहे है. आज हम जो ट्रिक बताने वाले है वो  बिना मॉडेम, राउटर के COMPUTER, LAPTOP को वाई-फाई हॉटस्पॉट में कैसे बदले Hindi me.

How to Share Lappy/Computer Internet with Mobile In Hindi.

Computer Laptop Internet को Mobile में कैसे on करे। 

आज हम आपको बताएगे की कंप्यूटर में चलने वाले Internet को हम अपने मोबाइल फ़ोन में कैसे इस्तमाल करे आप लोग कही Job करते है और वहा आप कंप्यूटर पर काम करते है पर आपको वहा लगे Internet provider modem या router का आपको पासवर्ड नही पता या फिर आपके घर या ऑफिस में आप के पास Internet की सुविधा तो है परन्तु आपने  modem या router नही लगवा रखा अब आप कहेगे की बिना modem या router  के तो Broadband Internet चलता नही है.

आज के युग में चलता है इसमें होता किया है चलिए आपको बताता हूँ आपके Broadband Internet की केबल होती है जो आप के घर अंदर आती है उसी के साथ ही एक बॉक्स लगया जाता है जिसमे आपको केवल एक Computer में Internet चलाने की सुविधा मिलती है

और हम Wi-Fi राउटर की अनुपस्थिति में घर के के किसी और कंप्यूटर, टैबलेट या मोबाइल पर इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर पाते। ऐसी स्थिति में आप अपने Computer को ही Hotspot बना सकते है मात्र 250 रूपये में तो ऐसे में ये जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है जो ट्रिक मै आप लोगो को बताने जा रहा हूँ वो आपके बहुत काम आएगी.

Laptop से mobile Phone में internet कैसे Share करें।  In Hindi.

तो चलिए दोस्तों स्टार्ट करते है. LAPTOP KO WIFI Hotspot में कैसे बदले  Hindi me

  1. अगर आपके पास LAPTOP है.तो आपको SIMPLY अपने LAPTOP में BAIDU WIFI HOTSPOT नाम का SOFTWARE अपने LAPTOP में INSTALL करना है. जो आप यहाँ से भी डाउनलोड कर सकते है।
  1. INSTALL करने के बाद जैसे ही ओपन करोगे.तो आपके सामने निचे चित्र में दिखाए अनुसार POP OPEN होगा. साथ ही आपके कंप्यूटर में इंटरनेट जरूर on होना चाहिए। इसमें आपके WIFI HOTSPOT का नाम साथ ही PASSWORD को हम RENAME (बदल) भी कर सकते है.

Computer/Laptop Internet Ko Smartphone Se Kaise Connect Kare

  1. अब आपको अपने मोबाइल फ़ोन के WIFI को ON करना है.और PASSWORD जो आपके BAIDU WIFI HOTSPOT  SOFTWARE पर है.वो डालने है और इस प्रकिया से हम अपने घर के सभी SMARTPHONE में इन्टरनेट चला सकते है.

Computer Internet को Smartphone में कैसे चलाएं ? | COMPUTER को  WIFI HOTSPOT में कैसे बदले Hindi me. 

1. COMPUTER को WIFI HOTSPOT बनाने के लिए आपको मार्किट से WI-FI DONGLE लेके आना है. जो मार्किट में आसानी 250 रूपये के लगभग आता है निचे चित्र में दिखाया गया है.

Computer/Laptop Internet Ko Smartphone Se Kaise Connect Kare

2.अब आपको इसे अपने COMPUTER के USB PORT में लगाना है.और इसका SOFTWARE INSTALL करना है मार्किट से लाने पर एक CD साथ आती है

जिसमे इसका SOFTWARE होता है.जिसकी सहायता हम INSTALL कर सकते है.परन्तु आज कल के नए कंप्यूटर में CD WRITER नही होता है.ऐसे में आप यहाँ CLICK करके इसे DOWNLOAD करके INSTALL कर सकते है.

computer Data को mobile से कैसे connect करें In Hindi.

3. ऐसा करने के बाद आपको SIMPLY अपने COMPUTER में BAIDU WIFI HOTSPOT नाम का SOFTWARE अपने COMPUTER में INSTALL करना है.

INSTALL करने के बाद जैसे ही ओपन करोगे तो आपके सामने निचे चित्र में दिखाए.अनुसार POP OPEN होगा उसमे आपके WIFI HOTSPOT का नाम साथ ही PASSWORD और हम  इनको RENAME (बदल) भी कर सकते है.

Computer/Laptop Internet Ko Smartphone Se Kaise Connect Kare

  1. दोस्तों अब आपको अपने मोबाइल फ़ोन के WIFI को ON करना है.और PASSWORD जो आपके BAIDU WIFI HOTSPOT SOFTWARE पर है वो डालने है और इस प्रकिया से हम अपने घर Computer Laptop Internet को Mobile में चला सकते है.
HOW TO CREATE A WIFI HOTSPOT IN MY LAPTOP OR COMPUTER | PC or laptop  Internet Ko Mobile Se Connect Kaise Kare.|
निष्कर्ष:-

हमारे ब्लॉग पर दी गयी जानकारी को पढ़ कर मुझे नहीं लगता की आपको दूसरी वेबसाइट पर Visit करना पढ़े. क्योकि हमारी यही कोशिश रहती है की आप को सही जानकारी मिले और आपके समय व धन की बचत हो।

दोस्तों मुझे पूरा विशवास है. ( Computer Laptop Internet को Mobile Me Kaise Chlaye |) आज की हमारी पोस्ट आपको बहुत ही अच्छी लगी होगी। आपको समझ में आ रही होगी। और आज आपने बहुत कुछ सिखा है तो अपने दोस्तों को सिखाने के लिए इस पोस्ट को शेयर करना ना भूले। अगर अब भी कुछ कमी है। तो हमे Comment करके जरूर बताए। और ऐसी ही नई जानकारी लेने के लिए हमारी Website को सब्सक्राइब जरुर करे.

Read More:-

Please Share This
Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *