हरियाणा राशन कार्ड में ऑनलाइन नाम जोड़ने का आवेदन फार्म । Ration Card Me Naye Sadsy Ka Naam Kaise Jode.

1. राशन कार्ड में नाम जोड़ने का ऑनलाइन आवेदन करने के लिए हमे सरल हरियाणा की ऑफिसियल वेबसाइट पर जानना है। आप इस लिंक पर क्लिक करें। पर क्लीक  करके भी सरल हरियाणा की ऑफिसियल वेबसाइट पर जा सकते है।

2. सरल पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद आपको लॉगिन आईडी और पासवर्ड डालकर सबमिट करना है। जैसे निचे चित्र में दिखाया गया है।

ऑनलाइन हरियाणा राशन कार्ड में परिवार के नए सदस्य को कैसे ऐड करे ? |

3. आप के सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। जिसमें आपको राइट साइड में अप्लाई फोर नई सर्विस पर क्लिक करना है।

4. इस अन्तोदय सरल पोर्टल के वेबपेज पर लेफ्ट साइड में एक सर्च बार होगा इसमें हमे “Add New Member in Ration Card” सर्च करना है. सर्च करने हरियाणा राशन कार्ड में फॅमिली मेंबर जोड़ने का लिंक मिल जाएगा।

5. लिंक पर क्लिक करने के बाद हमारे सामने Haryana Ration card Me Add New Member करने का फॉर्म ओपन हो जाएगा। जैसा की निचे चित्र में दिखाया गया है।

हरियाणा राशन कार्ड के अंदर अपने नए फैमली मेंबर को कैसे ऐड करे। 

6. Enter Ration Card के अंदर हमे अपनी परिवार के राशन कार्ड नंबर डालना है।  और Go पर क्लीक करना है। ऐसा करने पर हमारे पिरवार के सभी सदस्य के नाम निचे Ration Card Details के अंदर शो हो जाएंगे।

जो राशन कार्ड के अंदर है। (यह केवल ऑनलाइन हुए राशन कार्ड के अंदर ही होता है।) अपने पुराने राशन कार्ड को ऑनलाइन करना सीखने के लिए आप इस लिंक पर क्लीक करे।

(Haryana Ration Card me Family Member ko Kaise Add Kare.)